banner

बिजली उपकरण खरीदते समय सावधानियां

Feb 16, 2022

1. जरूरतों के अनुसार, घर और पेशेवर उपयोग के बीच अंतर. अधिकांश पावर टूल पेशेवरों के लिए डिज़ाइन किए गए हैं। खरीदते समय, आपको पेशेवर और सामान्य घरेलू उपकरणों के बीच अंतर करना चाहिए। आम तौर पर, पेशेवर और सामान्य घरेलू उपकरणों के बीच का अंतर सत्ता में है। पेशेवर उपकरणों में काम के बोझ को कम करने के लिए पेशेवरों को सुविधाजनक बनाने के लिए उच्च शक्ति होती है। सामान्य घरेलू उपकरणों में छोटी परियोजनाओं के कारण अपेक्षाकृत छोटे कार्यभार होते हैं। इसलिए, उपकरणों का इनपुट अपेक्षाकृत छोटा है। शक्ति को भी महान होने की आवश्यकता नहीं है।

2. उपकरण की बाहरी पैकेजिंग एक स्पष्ट पैटर्न और कोई नुकसान नहीं होना चाहिए, प्लास्टिक बॉक्स फर्म होना चाहिए, और प्लास्टिक बॉक्स खोलने के लिए हैशप फर्म और टिकाऊ होना चाहिए।

3. उपकरण की उपस्थिति रंग में एकसमान होना चाहिए, वहाँ प्लास्टिक भागों की सतह पर कोई स्पष्ट छाया और dents होना चाहिए, वहाँ कोई खरोंच या टक्कर के निशान होना चाहिए, खोल भागों के बीच विधानसभा अव्यवस्था ≤ 0.5mm होना चाहिए, एल्यूमीनियम कास्टिंग कोटिंग चिकनी और दोषों के बिना सुंदर होना चाहिए, और पूरी मशीन होना चाहिए सतह तेल और दाग से मुक्त होना चाहिए. जब हाथ से आयोजित किया जाता है, तो स्विच का हैंडल सपाट होना चाहिए। केबल की लंबाई आमतौर पर 2 मीटर से कम नहीं होनी चाहिए।

4. उपकरण के नेमप्लेट पैरामीटर CCC प्रमाणपत्र पर उन लोगों के साथ संगत होना चाहिए। निर्माता और निर्माता का विस्तृत पता और संपर्क जानकारी निर्देश मैनुअल में शामिल की जानी चाहिए। उत्पाद की ट्रेसेबिलिटी के लिए बैच नंबर नेमप्लेट या अनुरूपता के प्रमाण पत्र पर होगा।

5. हाथ से उपकरण पकड़ो, बिजली की आपूर्ति को चालू करें, अक्सर उपकरण को बार-बार शुरू करने के लिए स्विच को संचालित करें, और देखें कि टूल स्विच का ऑन-ऑफ फ़ंक्शन विश्वसनीय है या नहीं। उसी समय, देखें कि क्या साइट पर टीवी और फ्लोरोसेंट लैंप पर कोई असामान्य घटना है या नहीं। आदेश में पुष्टि करने के लिए कि उपकरण एक प्रभावी रेडियो हस्तक्षेप दबानेवाला के साथ सुसज्जित है.

6. उपकरण पर संचालित किया जाना चाहिए और एक मिनट के लिए चलाने के लिए. ऑपरेशन के दौरान इसे हाथ से पकड़ो। हाथ को किसी भी असामान्य कंपन को महसूस नहीं करना चाहिए। रिवर्सिंग स्पार्क का निरीक्षण करें। रिवर्सिंग स्पार्क स्तर 3/2 से अधिक नहीं होना चाहिए। अंदर देखते हुए, कम्यूटेटर सतह पर कोई स्पष्ट आर्किंग नहीं होनी चाहिए। ऑपरेशन के दौरान, कोई असामान्य शोर नहीं होना चाहिए।

बिजली द्वारा संचालित ड्रिलिंग उपकरण। यह बिजली के उपकरणों में एक पारंपरिक उत्पाद है, और यह सबसे अधिक मांग वाला पावर टूल उत्पाद भी है। वार्षिक उत्पादन और बिक्री की मात्रा चीन के बिजली उपकरणों का 35% है। रिपोर्टों के अनुसार, अगले दस से पंद्रह वर्षों में, बिजली उपकरणों की विश्व बिक्री 5% की वार्षिक दर से बढ़ेगी। पावर टूल्स एक प्रकार का "कम मूल्य वाले उपभोग्य" हैं। यूरोप और संयुक्त राज्य अमेरिका में, बिजली के उपकरण न केवल एक उपकरण के रूप में उपयोग किए जाते हैं, बल्कि एक उपहार के रूप में भी उपयोग किए जाते हैं, एक दूसरे को दिए गए उपहार के रूप में भी, इसलिए उनके पास महान बाजार विकास की क्षमता है।


संबंधित समाचार

संबंधित उत्पादों