banner

पेचकश का इतिहास

Feb 07, 2022

फिलिप्स स्क्रू और फिलिप्स पेचकश का आविष्कार 1930 के दशक में हेनरी फिलिप्स द्वारा किया गया था। पहले कार की असेंबली लाइन पर उपयोग किया जाता है। तो फिलिप्स शिकंजा और फिलिप्स पेचकश भी फिलिप्स शिकंजा और फिलिप्स पेचकश के रूप में जाना जाता है।

स्लॉटेड स्क्रू पर एक छोटा सा टोक़ लागू करने के लिए, लोगों ने स्क्रू हेड पर एक स्लॉट खोलने के बारे में सोचा, और स्क्रू को आसानी से कसा जा सकता है और इसी स्लॉटेड पेचकस के साथ ढीला किया जा सकता है, लेकिन विज्ञान और प्रौद्योगिकी के तेजी से विकास के साथ, पेंच पेचकश का आवेदन अधिक से अधिक व्यापक होता जा रहा है, और शिकंजा और फ्लैट ब्लेड पेचकश की अपर्याप्तता भी दिखाई दिया है. पहला यह है कि एक बार स्क्रू हेड का स्लॉट क्षतिग्रस्त हो जाने के बाद, स्क्रू को खराब नहीं किया जा सकता है। स्लॉट की लंबाई जितनी अधिक होगी, खराब होने की प्रक्रिया में क्षतिग्रस्त होना उतना ही आसान होगा।

पायदान की लंबाई को छोटा करने के लिए, नुकसान का विरोध करने के लिए पायदान की क्षमता में सुधार, और मरोड़ की समान मात्रा को प्रसारित करने के लिए, लोग एक क्रॉस नाली का उपयोग करने के बारे में सोचते हैं, जो एक ही मरोड़ का सामना कर सकता है, लेकिन एक पायदान की लंबाई आधे से कम हो जाती है, जो क्षति के लिए प्रतिरोधी है। क्षमता में काफी वृद्धि हुई है। पेचकश मूल रूप से एक सीधी रेखा के आकार में था और इसका उपयोग क्रॉस-रिसेस्ड स्क्रू के लिए नहीं किया जा सकता था। केवल एक और क्रॉस-recessed पेचकश क्रॉस-recessed शिकंजा के अनुरूप उत्पादित किया गया था। तो पेचकश के दो प्रकार हैं।

मशीनों के अस्तित्व के बाद से slotted शिकंजा का उपयोग किया गया है। एक पुरानी मशीन पर सभी शिकंजा को बदलना असंभव है। फिलिप्स पेचकस का उपयोग स्लॉट पर नहीं किया जा सकता है, और स्लॉट के साथ पेंच अभी भी उत्पादन और आवेदन में है, इसलिए पेचकश रखें। इस तरह, अधिकांश नई मशीनें क्रॉस रिसेस्ड स्क्रू का उपयोग करती हैं, और पुरानी अभी भी उपयोग में हैं, इसलिए एक ऐसी स्थिति है जहां एक ही समय में दो पेचकश का उपयोग किया जाता है।


प्रासंगिक उद्योग ज्ञान

संबंधित उत्पादों